टेलीविज़न की सबसे लोकप्रिय बहुएं

Spread the love

एकता कपूर ने भारतीय दर्शकों को अपना फालतू समय बिताने का एक नया जरिया दिया – टीवी सीरियल। उन्होंने कुछ ऐसे सास-बहु सीरियल बनाये जो बेहद लोकप्रिय हुए। आज हम आपके लिए लेकर आये हैं टीवी सीरियल की सबसे प्यारी बहुएं ।

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी सुपरहिट शो ‘क्युनकी सास भी कही बहू थी’ में तुलसी विरानी की भूमिका के लिए सबसे अच्छी तरह से जनि जाती हैं। यह शो स्मृति ईरानी के करियर और साथ ही साथ उनके सह-कलाकारों, अमर उपाध्याय और रॉनित रॉय के करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था । स्मृति ‘आखिरी बार’ Maniben.com ‘में देखी गई थी। इसके बाद, स्मृति ने अपने राजनीतिक करियर पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया। भारत की केंद्र सरकार में स्मृति वर्तमान वस्त्र मंत्री है।

 

साक्षी तंवर

साक्षी तंवर की सबसे यादगार भूमिका टेलीविजन शो ‘कहनी घर घर की’ में पार्वती की उनकी भूमिका थी। उन्होंने ‘बालिका वधू’ और ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ जैसे कार्यक्रमों में भी काम किया है। साक्षी ने आमिर खान के विपरीत भी अभिनय किया ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘डंगल’ में। साक्षी को आखिरी बार एकता कपूर की वेब सीरीज़ ‘करले तु भी मोहब्बत’ में देखा गया था, जहां उन्होंने अपने पूर्व सह-कलाकार राम कपूर के साथ अभिनय किया था। अभिनेत्री हाल ही में ‘दित्य’ नाम की नौ महीने की लड़की को गोद लेने के लिए ख़बरों में थीं।

 

दिव्यंका त्रिपाठी दहिया

भारतीय टेलीविजन की एक और बहुत प्यारी सी बहु दिव्यंका त्रिपाठी दहिया है। एकता कपूर के शो ‘ये है मोहबतें’ में अभिनेत्री दिव्यंका को वर्तमान में ‘ईशी मा’ के रूप में देखा जाता है। इसके इलावा उन्होंने अपने पति विवेक दहिया के साथ रियलिटी डांस शो ‘नच बलिये’ में भी भाग लिया। यह जोड़ा इस शो में विजेता बन गया।

 

प्रत्युषा बैनर्जी

प्रत्युषा बैनर्जी ने नाटक ‘बालिका वधू’ में जवान आनंदी की भूमिका निभाई। शो छोड़ने के बाद, प्रत्युषा ने ‘बिग बॉस’ रियलिटी शो में भाग लिया। अप्रैल 2016 में प्रत्युषा ने आत्महत्या की, हालांकि, जिस कारण से उसने अपना जीवन लेने का कदम उठाया वह अभी भी अस्पष्ट है।

 

हिना खान

हिना खान एक और एकता कपूर सीरियल में बहू है। हिना ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ शो में अक्षरा की भूमिका निभाई। इस शो के बाद,हिना ने ‘बिग बॉस’ और ‘खतरों के खिलाड़ी’ में भाग लिया। यह अभिनेत्री वर्तमान में एकता कपूर के प्रसिद्ध शो ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ के रिबूट में ‘कोमोलिका’ की भूमिका निभा रही है।

 

दीपिका सिंह

दीपिका सिंह ने लोकप्रिय शो ‘दीया और बाती हम’ में संध्या की भूमिका निभाई। इस शो में दीपिका ने युवा महिला की भूमिका निभाई, जो अपने पति के समर्थन से आईपीएस अधिकारी बनने का अपना सपना हासिल कर लेती है। शो खत्म होने के बाद, दीपिका की शो के निदेशक से शादी हो गई।

 

अंकिता लोखंडे

अंकिता ने अर्चना की भूमिका निभाई (हां आपने इसे सही अनुमान लगाया) एकता कपूर का शो ‘पावित्र रिश्ता’ में। इस शो में अभिनेत्री अंकिता ने सुशांत सिंह राजपूत के विपरीत अभिनय किया। अंकिता और सुशांत की ऑन-स्क्रीन रोमांस जल्दी ही वास्तविक जीवन संबंध में बदल गई, लेकिन दोनों कलाकारों ने अब अपने रस्ते बदल लिए। ‘पावित्र रिश्ता’ भारतीय टेलीविजन पर सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में से एक था, और यह इस शो के कारण था कि अंकिता टेलीविजन उद्योग में सबसे ज्यादा भुगतान करने वाली अभिनेत्री में से एक बन गई। अंकिता अब कंगाना रणौत अभिनीत ‘माणिकर्णिका’ में देखी जाएगी, जो झांसी की रानी के जीवन पर एक जीवनी है।

स्त्रोत: Amar Ujala, Bollywoodlife.com, DNA India, Free Press Journal, Hindustan Times, IMDb, India.com, Pinkvilla, Quora,The Indian Express, The Financial Express, Twitter,  tellychakker, Wikipedia, timesofap.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *