टीवी की सबसे लोकप्रिय खलनायकाएँ

Spread the love

धन्य हो एकता कपूर जिन्होंने हिंदी टीवी सीरियल्स की काया ही पलट दी और वे अधिकांश भारतीय महिलाओं के मनोरंजन का साधन बन गए हैं। जिस क्षण उनका पसंदीदा धारावाहिक टीवी पर शुरू होता है, वे अपने टीवी सेट के सामने जैम के बैठ जाती हैं और धारावाहिक में चित्रित सभी भावनाओं का अनुभव करती हैं। कोई हिंदी टीवी धारावाहिक एक खलनायिका/वैंप के बिना अधूरा है। पेश हैं हिंदी धारावाहिकों की 8 सबसे लोकप्रिय खलनायिकाएं  –

 

1.उर्वशी ढोलकिया:

  उर्वशी कसौटी जिंदगी की की कोमोलिका बसु के रूप में जानी जाती हैं। भारतीय दैनिक धारावाहिक ने वैंप की शैली शुरू की और ‘कोमलिका’ का किरदार एक मील का पत्थर रहा है। उर्वशी ने अपने स्टाइल और अदाओं से दर्शकों को हैरान कर दिया था। उर्वशी ने टेलीविजन श्रृंखला चंद्रकांत में रानी इरावती के बुरे चरित्र को भी निभाया।

 

2.जया भट्टाचार्य:

जया टीवी धारावाहिकों में विरोधी भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। जया क्यूंकि सास भी कही बहू थी में पायल का किरदार निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ जानी जाती हैं, और उन्होंने कसम से, झांसी की रानी और गंगा में भी भूमिका निभाई है। उन्होंने नाटक श्रृंखला थपकी प्यार की में वसुंधरा पांडे की भूमिका के साथ लोकप्रियता हासिल की, वर्तमान में उन्हें सिलसिला बदलते रिश्तों का (2018-वर्तमान) में देखा जा सकता है। जया ने देवदास और लज्जा जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है।

 

3.अश्विनी काल्सेकर:

अश्विनी टेलीविजन पर नकारात्मक भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध है। उनकी कुछ लोकप्रिय भूमिकाओं में कसम से जिग्यास वालिया, एकता कपूर के धारावाहिक इतना करो न मुझे प्यार में पैम खन्ना और ऐतिहासिक नाटक श्रृंखला जोधा अकबर  में महामंगा (सम्राट अकबर की एक पालक मां) शामिल हैं। उनकी भूमिकाओं को समीक्षकों द्वारा प्रशंसित किया गया है और उन्हें पुरस्कार और सम्मान प्राप्त हुए हैं।

 

4.कामया पंजाबी:

कामया पंजाबी ने अस्तित्व … एक प्रेम कहनी, बनू मैं तेरी दुल्हन में सिंधुरा सिंह, वो रहने वाली महलों की और एम्बर धरा में विरोधी भूमिका निभाई है। उन्होंने अपने प्रदर्शन के लिए भी पुरस्कार जीते हैं। कॉमेडी और नकारात्मक भूमिकाओं से कामया ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है।

 

5.सुधा चंद्रन:

सुधा की यात्रा प्रेरणादायक है क्योंकि उन्होंने कार दुर्घटना में अपना एक पैर खो दिया था, लेकिन इस बात ने उन्हें एक सफल नर्तकी, फिल्म अभिनेता और एक टेलीविजन अभिनेता के रूप में सफल कैरियर बनाने से नहीं रोका। वह अपनी नकारात्मक भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं-  कहीं किसी रोज़ में रामोला सिकंद, नागीन में यामिनी और तुम्हरी दिशा में वसुंधरा मलिक।

 

6.अनीता हसनंदानी:

अनीता ये है मोहब्बतें में अपने चरित्र शगुन के लिए जानी जाती हैं, और वे टीवी पर सबसे स्टाइलिश वैंप में से एक हैं। दर्शकों को उनके फैशनेबल कपडे और बालों के स्टाइल हमेशा पसंद आते हैं और प्रेरित करते हैं। उन्होंने एक नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए 2014 में ज़ी गोल्ड अवार्ड्स में पुरस्कार जीता और 2015 में भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कारों में पुरस्कार जीता और 2015 में टेलीविजन स्टाइल अवॉर्ड्स में सबसे स्टाइलिश वैंप के लिए भी पुरस्कार जीता।

 

7.अंजलि आनंद:

अंजलि आनंद को कुल्फी कुमार बाजवाला में लवलीन सिकंदर सिंह गिल के रूप में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ याद किया जाता है। वह प्रतिद्वंद्वी निभाती है जो नहीं चाहती कि एक बेटी अपने पिता के साथ एकजुट हो और ताकि वो अपने और होनी बेटी के भविष्य को सुरक्षित कर सके।

 

8.पल्लवी प्रधान:

पल्लवी प्रधान उत्तरा देवी की भूमिका निभाती हैं, जो स्टार भारत के शो जिजी मां की मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं। सुयाश और फाल्गुनी के खिलाफ उनकी निरंतर साजिश ने उन्हें 2018 में गोल्ड अवार्ड्स में नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए पुरस्कार प्राप्त करवाया है।

 

चित्र स्त्रोत : governance now, india today, filmymonkey, naiduniya. Jagran, dnaindia, starsunfolded, tellychakkar, patrika, india tv, hotstar, twitter, punjabibeautyonduty, pinterest, bollywoodlife, punjab kesari, gun mall blog

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *