10 लेटेस्ट ब्राइडल लहंगे

Spread the love

लहंगा भारतीयों की एक बहुत ही पसंदीदा पोशाक है। जब भी शादी की बात होती है तो उसमे सबसे पसंद किया जाने वाला परिधान लहंगा ही होता है। चाहे खुद की शादी हो या फिर किसी की शादी में शरीख होना है, दोनों ही अवसरों में लहंगा हमारी पहली पसनद होती है फर्क बस इतना होता है की खुद की शादी में हम ब्राइडल लहंगा चुनते हैं और किसी और की शादी में हम सामान्य लहंगा चुनते हैं।

यूँ तो शादी के लिए सामान्यतौर पर लोग सुर्ख लाल रंग या फिर मैरून कलर का लहंगा पहनना पसंद करते हैं पर आजकल ब्राइडल लहंगे और भी विभिन्न रंगों में उपलब्ध हैं। मगर सुर्ख लाल रंग के लहंगे की बात ही कुछ और होती है। लहंगे विभिन्न प्रकार के फैब्रिक में उपलब्ध होते हैं हम अपने शरीर और मौसम के अनुसार इसका चयन कर सकते हैं। जैसे कि सर्दियों के मौसम में लहंगे पर वेलवेट का काम ज्यादा पसंद किया जाता है ,अगर गर्मियों में नेट का दुपट्टा ज्यादा पसंद किया जाता है।

आइये आज हम कुछ लेटेस्ट ब्राइडल लहंगे देखते हैं:

 

1) रेड डिज़ाइनर लहंगा

जब भी शादी की बात आती है तो किसी भी दुल्हन की पहली पसंद लाल रंग ही होती है। इस अवसर पर लाल रंग को बहुत शुभ माना जाता है। इस लाल नेट के लहंगे पर गोल्डन वर्क इसे बहुत ही आकर्षित लग रहा है।

 

2) लाइट पिंक लेयर्ड लहंगा

आजकल लेयर्ड लहंगा बहुत ट्रेंड में है। यह लाइट पिंक लहंगा दो लेयर में बनाया गया है ऊपर के लेयर में हैवी फ्लोरल एम्ब्रॉइडरी की हुई है और नीचे का लेयर प्लेन सिल्क का है।

 

3) ऑरेंज ज़री लहंगा

वैसे तो सिल्क पर ज़री का वर्क बहुत ही प्रचलित है। सिल्क के फैब्रिक पर गोल्डन ज़री के वर्क से लैस इस ऑरेंज लहंगे में यह दुल्हन किसी अप्सरा से काम नहीं लग रही है।  

 

4) पिंक हैवी एम्ब्रॉइडरी लहंगा

यूँ तो गुलाबी रंग दुल्हन पर बहुत जचता है लेकिन उस पर की हुई गोल्डन हैवी एम्ब्रॉइडरी गुलाबी रंग को और भी ज्यादा निखार रही है। इस लहंगे के साथ एथेनिक ज्वेलरी बहुत ही खूबसूरत लगती है।

 

5) ऑफ शोल्डर लेयर्ड लहंगा

ऑफ शोल्डर ब्लाउज आज कल पहने जाने वाला सबसे चर्चित और स्टाइलिश ब्लाउज है। इस ऑफ वाइट  लहंगे पर प्रिंटेड फ्लोरल डिज़ाइन इस लहंगे को और भी आकर्षित बना रहा है।

 

6) बैंग्लोरी पिंक लहंगा चोली

इस लहंगे में काफी हल्के फैब्रिक पर बहुत हैवी ज़री का काम किया हुआ होता है। ग्रीन बेस के ऊपर ऑरेंज ज़री का काम इस लहंगे की खूबसूरती को बढ़ा रहा है।

 

7) ज़रदोसी एम्ब्रॉइडरी वेडिंग लहंगा

ज़रदोसी एम्ब्रॉइडरी एक प्रकार की मैटेलिक एम्ब्रॉइडरी है जिसे मैटेलिक थ्रेड या फ्रेंच वायर की सहायता से किया जाता है। इस लहंगे पर गोल्डन मैटेलिक वायर से एम्ब्रॉइडरी के साथ साथ पिंक रेशम का काम भी है जो की मिंट कलर के साथ खूब फब रहा है।

 

8) लाइट पिंक एंड गोल्डन नेट लहंगा

यह लहंगा नेट और सिल्क का मिश्रण है। नेट के लहंगे को चौड़े सिल्क के कपडे से बॉर्डर लाइन किया गया है और ठीक इसी तरह दुपट्टे पर भी सिल्क की बॉर्डर लाइनिंग की हुई है। नेट पर गोल्डन जारी का वर्क किया गया है जो की बहुत खूबसूरत लग रहा है।

 

9) क्रॉप टॉप ग्रीन लहंगा

यह ग्रीन लहंगा दुल्हन को एक एलेगेंट लुक प्रदान कर रहा है। इस पर रेशम की एम्ब्रॉइडरी की गयी है जो की इसकी खूबसूरती पर चार चाँद लगा रही है।

 

10) पिंक डिज़ाइनर लहंगा

पहले शादी के समय ज्यादातर लाल रंग को चुना जाता था परन्तु हल्के रंग भी इस दिन दुल्हन की शोभा बढ़ाते हैं। तस्वीर में हल्के गुलाबी और सफ़ेद रंग का लहंगा देखते ही बनता है। इस लहंगे के साथ बिलकुल प्लेन ब्लाउज और नेट के दुपट्टे का चयन किया गया है।  

चित्र श्रोत: pinterest.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *