टॉप 5 स्टार पत्नी जिनके पास अपने व्यवसाय हैं

Spread the love

फिल्म उद्योग में कुछ सबसे लोकप्रिय कलाकारों की पत्नियां बॉलीवुड की लाइमलाइट से बचती हैं। हालांकि, कुछ स्टार पत्नियां हैं जो लाइमलाइट से बचने के बजाय, वास्तव में इसे गले लगा लिया है। उन्होंने अपने पतियों की तरह अभिनय की दुनिया में नाम नहीं कमाया है, लेकिन इन पत्नियों ने अपने स्वयं के व्यवसाय स्थापित किए हैं, जिनमें से कुछ बहुत सफल हैं-

1) गौरी खान

गौरी खान को अक्सर बॉलीवुड की फर्स्ट लेडी के रूप में जाना जाता है। गौरी बॉलीवुड के बाड़शाह- शाहरुख़ खान की पत्नी हैं। गौरी न केवल एक स्टार पत्नी है, बल्कि वह एक बहुत ही सफल उद्यमी भी है। गौरी प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक हैं। गौरी की अपनी आंतरिक डिजाइनिंग फर्म भी है, जो गौरी खान डिजाइन के नाम से जानी जाती है। गौरी ने रणबीर कपूर के घर और करण जौहर के जुड़वां यश और रोही की नर्सरी तैयार की है। इस  स्टार पत्नी ने हाल ही में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के घर को भी डिजाइन किया है।

 

2) ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना बतौर अभिनेत्री इतनी सफल नहीं रही लेकिन अब उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। ट्विंकल का ‘द व्हाइट विंडो’ नामक एक इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म है। ट्विंकल  एक समाचार पत्र स्तंभकार और एक सफल लेखक है। ट्विंकल की पहली किताब, मिस फनी बोन्स ने 1 लाख प्रतियां बेचीं। इसके बाद, पूर्व अभिनेत्री ने दो और किताबें लिखी हैं- ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ और ‘पयजामास आर फॉरगिविंग’। ट्विंकल 2018 में रिलीज़ हुयी फिल्म पैडमान के साथ एक निर्माता भी बन गयी ।

 

3) सुसान खान

अभिनेता ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुसान खान एक आत्मनिर्भर महिला है। सुसान के मुंबई में दो सबसे बड़ी इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म है। ये फर्म ‘हाउस ऑफ डिज़ाइन’ और ‘चारकोल प्रोजेक्ट’ हैं। बिपाशा बासु और मालिका अरोड़ा के साथ, सुसान भी ‘लेबल लाइफ’ ब्रांड के स्टाइल एडिटर्स में से एक हैं।

 

4) किरण राओ

अभिनेता आमिर खान की पत्नी किरण राओ न केवल एक बेहद बौद्धिक महिला हैं बल्कि वह एक निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक भी हैं। किरण की पहली फिल्म ‘धोभी घाट’, जिसमे उनके पति मुख्या भूमिका निभा रहे थे, एक समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म थी। किरण ने फिल्म ‘शिप ऑफ थियस’ का निर्देशन और निर्माण भी किया है। किरण ने फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ भी बनाई, जिसे अक्टूबर 2017 में रिलीज़ किया गया। इन फिल्मों ने किरण को एक प्रशंसित निर्माता, निर्देशक और पटकथा लेखक बना दिया है।

 

5) अधुना भबानी

अधूना भाबनी अभिनेता, निर्देशक और गायक फरहान अख्तर की पूर्व पत्नी हैं। अधुना एक प्रसिद्ध बालों की स्टाइलिस्ट हैं और उन्होंने फरहान के पहले निर्देशक ‘दिल चाहता है’ में आमिर खान, अक्षय खन्ना और सैफ अली खान के बाल स्टाइल किए हैं। अधुना देश में हेयर स्टाइल सैलून की प्रमुख श्रृंखला बीबीएलंट की मालकिन भी हैं।

चित्र स्त्रोत: BollywoodShaadi’s.com,  Forbes India, Hindustan Times, ScoopNow, The Economic Times, Twitter, vanani, magster, bblunt

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *