Search

Home / News Stories / गर्मियों में झटपट बनाएं ये ड्रिंक, मुंबई में हो रही है वायरल

Dreamstime S 153333220

गर्मियों में झटपट बनाएं ये ड्रिंक, मुंबई में हो रही है वायरल

Marketing Team | February 25, 2022

हमारे भारत में सदियों से पान खाने का रिवाज रहा हैं। चाहे आप शादी में हों या कोई धार्मिक कार्य कर रहे हों या फिर बड़े बुजुर्गों की पंचायत में बैठे हों या राह चलते किसी हाईवे की गुमटी पर आपने पान जरूर खाया होगा। लेकिन हम आपको इस पान के बारे में बताने वाले हैं जो सुनकर आप चौंक जायेंगे। यह कोई साधारण पान नहीं है। जैसे आप अन्य जगहों पर चूना, कत्था, इलाइची और जर्दा के साथ चबा के खाया होगा। यह पान ऐसा है कि आप मिक्सी में सभी तरह के पान मसाले डालकर पी सकते हैं।

Dreamstime S 153333220

 

 

मशहूर फूड ब्लॉगर गौरव वासन के द्वारा youtubeswadofficial नाम से इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए वीडियो में आपको दिखेगा कि  पहले पान पर कत्था, चूना, सौंफ, इलाइची, माउथ फ्रेशनर और पान मसाला डालने के बाद केसर डाला जाता हैं। उसके बाद मिक्सी में पान को डालकर ऊपर से आइसक्रीम और दूध मिलाकर पीसा जाता हैं। फिर मिट्टी के बर्तन में डालकर गौरव वासन पी लेते हैं। बाद में इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखते हैं यहां पान को पिया जाता हैं। कृपया लास्ट तक यह वीडियो देखें।

Screenshot (5)

 

यहां देखें पूरा वीडियो:-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Michael Ligier (@michaelligier)

जब से इस वीडियो को अपलोड किया गया हैं तब से लेकर अब तक 170k व्यूज मिल चुके हैं। हज़ारों लोगों ने इसे लाइक भी किया हैं। साथ में सैकड़ों कमेंट्स आये हैं। एक यूजर ने लिखा, “पान तैयार हुआ मुझे लगा अब ये डायरेक्ट गौरव के मुंह में जाएगा पर वो गया “जार” में बेफवा-बेफवा। दूसरे यूजर ने लिखा, वो दिन दूर नहीं जब लोग गुटखे के परांठे बेचना शुरू कर देंगे। एक अन्य यूजर ने लिखा हैं कि बेड़ा गर्क हो गया तुमलोगों का….पहले गोलगप्पा शेक और अब पान….दुनिया सही में अंत की तरफ जा रही हैं…।”

क्या आप भी पान खाने के शौकीन हैं? तो आप भी इस तरीके का पान शेक बनाकर पी सकते हैं। और अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं। इसका हमें बेसब्री से इंतज़ार रहेगा।

 

Disclaimer-: BetterButter इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी चित्र अथवा वीडियो का आधिकारिक दावा नहीं करता है। इस ब्लॉग में सम्मिलित दृश्य-श्रव्य सामग्री पर मूल रचनाकार के अधिकार का हम पूरा सम्मान करते है तथा प्रकाशित रचना का उचित श्रेय रचनाकार को देने का पूर्ण प्रयास करते है। अगर इस ब्लॉग में सम्मिलित किसी भी चित्र या वीडियो पर आपका कॉपीराइट है और आप उसे BetterButter पर नहीं देखना चाहते तो हमसे संपर्क करें। उक्त सामग्री को ब्लॉग से हटा दिया जायेगा। हम किसी भी सामग्री के लेखक, फोटोग्राफर एवं रचनाकार को उसका पूरा श्रेय देने में विश्वास करते है।

Marketing Team

COMMENTS (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *