फिल्में जिनका हमें इस साल बेसब्री से इंतज़ार है

Spread the love

साल 2018 में एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में आने वाली हैं। बॉलीवुड की कुछ फिल्में इस साल बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा चुकी हैं और आगे भी ऐसी कई फिल्में आने वाली हैं जो अब तक के सारे रिकार्ड्स को तोड़ देंगी।

इस साल की कुछ फ़िल्में जिनका सभी को बेसब्री से इंतज़ार है:

1. परमाणु

parmanu most awaited movies

इस फिल्म का इंतज़ार दर्शक बेसब्री से कर रहे हैं क्योंकि यह फिल्म 1998 के भारतीय सरकार द्वारा किये गए सफल परमाणु परीक्षण पर आधारित है। यह पोखरण, राजस्थान की कहानी है जहाँ यह परीक्षण किया गया था। इस फिल्म में जॉन अब्राहम एक आर्मी अफसर की भूमिका में नज़र आएंगे।

 

2. राज़ी

raazi most awaited movies

यह एक रोमांचक फिल्म है जो कि 1971 भारत पाकिस्तान युद्ध की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म को लेकर लोगों की उत्सुकता बढ़ने का एक कारण यह भी है कि यह फिल्म गुलज़ार की फिल्मकार बेटी मेघना गुलज़ार की है जिसमें आलिया भट्ट एक कश्मीरी लड़की का किरदार निभाती नज़र आएँगी।

 

3. गोल्ड

gold most awaited movies

यह फिल्म स्वतंत्र भारत को ओलंपिक में मिले पहले गोल्ड मेडल की कहानी पर आधारित है। जैसे अक्षय कुमार की हर फिल्म के लिए दर्शकों में बेहद उत्साह भरा होता है ठीक वैसे ही फिल्म गोल्ड का भी दर्शक बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। फिल्म में यह दर्शाया गया है कि देश ने 1946 तक तीन गोल्ड मेडल जीते थे, लेकिन वह ब्रिटिश इंडिया के नाम थे। आज़ादी के बाद भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाने का काम अक्षय करते हैं।

 

4. ठग्स ऑफ़ हिस्दुस्तान

thugs of hindostan most awaited movies

यह फिल्म अपने किरदारों को लेकर बहुत ही ख़ास रहेगी क्योंकि इस फिल्म में हमें दो बहुत ही उम्दा कलाकारों को पहली बार एक साथ एक मंच पर अभिनय करते देखने का मौका मिलेगा। इसमें अमिताभ बच्चन एक अलग ही अंदाज़ में नज़र आएंगे

 

5. ज़ीरो

zero most awaited movies

यह फिल्म साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक होने वाली है। हर बार की तरह इस बार भी शाहरुख़ खान अपने अभिनय से सारे दर्शकों को चौंका देने वाले हैं। शाहरुख़ खान पहली बार बौने का किरदार निभाएंगे। ख़ास बात यह है कि शाहरुख ने अब तक इस तरह की किसी फिल्म में काम नहीं किया है।  

 

6. मणिकर्णिका

manikarnika most awaited movies

यह फिल्म झाँसी की रानी, रानी लक्ष्मीबाई की जीवनी पर आधारित है, जिसमें कंगना रनौत ने रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया है। यह एक ऐतिहासिक फिल्म है, इसी कारण ये विवादों का मुद्दा भी बनी।

 

7. सुई धागा : मेड इन इंडिया

sui dhaaga most awaited movies

यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दे पर बनाई हुई फिल्म है जो कि मेक इन इंडिया की प्रगति पर आधारित है। यह फिल्म महात्मा गांधी के खादी की पहल से प्रेरित है। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और वरुण धवन गांव के युवक और युवती की भूमिका निभा रहे हैं।

 

8. गुल्ली बॉय

gully boy most awaited movies

रणवीर सिंह अपने स्टाइल को लेकर हमेशा चर्चा में रहतें हैं। इस फिल्म में भी उनका एक अलग स्टाइल देखने को मिलेगा। यह मुंबई की सड़कों, गलियों और झुग्गियों में रहने वाले रैपर्स की कहानी है जो स्लम में पैदा होने के बावजूद गरीबी से लड़झगड़कर अपने सपने पूरे करने में लगे रहते हैं।

 

9. हिचकी

hichki most awaited movies

यह एक प्रेरणात्मक फिल्म है। इस फिल्म के साथ काफ़ी वक़्त के बाद रानी मुखर्जी फिल्म जगत में वापसी कर रही हैं। रानी मुखर्जी अपने वर्सटाइल अभिनय के लिए मशहूर रही हैं। इसमें वह एक ऐसी महिला का किरदार निभा रही हैं जो नर्वस सिस्टम के विकार टॉरेट सिंड्रोम से पीड़ित है। इस बीमारी के कारण उन्हें बारबार हिचकी आती रहती है परन्तु अपनी इस कमी को वह शिक्षक बनने के अपने सपने के बीच में नहीं आने देती।

चित्र स्त्रोत: thebollywoodticket.com, somethinghaute.com, timesofindia.indiatimes.com, dailypost.in, youtube.com, techgidd.com, indiawest.com, asianstylemagazine.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *