Search

HOME / गर्मियों में किस तरह का मेकअप करना चाहिए

गर्मियों में किस तरह का मेकअप करना चाहिए

Nupur Kumari | April 30, 2018

BLOG TAGS

hindi Makeup Skincare

गर्मियों में किस तरह का मेकअप करना चाहिए

 

गर्मियों में हम अपने लुक को लेकर बहुत चिंतित रहते हैं। तेज धूप हमारी त्वचा को झुलसा देती है। अगर आप इस मौसम में मेकअप करने की सोच रहे है तो पसीने का डर सताता रहता है कि पसीने की वजह से आपका मेकअप ख़राब हो जाये। इसीलिए इस मौसम में हमें अपनी त्वचा का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

आज हम कुछ ऐसे मेकअप टिप्स के बारे में जानेंगे जिनसे हम गर्मियों के मौसम में बिना किसी डर के इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

1) फाउंडेशन का इस्तेमाल न कर के कंसीलर का इस्तेमाल करें

गर्मियों में अगर आप अपने चेहरे पर फाउंडेशन लगाते हैं तो ये आपके चेहरे को हैवी लुक देते हैं। इसीलिए आप फाउंडेशन की जगह कंसीलर का इस्तेमाल कर सकतें हैं। आप लिक्विड कंसीलर का भी उपयोग कर सकते हैं।

 

2) डस्ट कॉम्पैक्ट का इस्तेमाल करें

इस मौसम में पसीना बहुत जल्दी जाता है, इसीलिए इससे बचने के लिए कॉम्पैक्ट लगाने के बाद डस्ट कॉम्पैक्ट को इसके ऊपर लगा सकतें हैं। ऐसा करने से पसीना जल्दी नहीं आएगा।

 

3) पाउडर ब्लशर का इस्तेमाल करें

अगर आप ब्लशर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो क्रीम ब्लशर की जगह पाउडर ब्लशर का उपयोग करें। यह पसीने को सोख लेगा और क्रीम ब्लशर की तुलना में ज्यादा देर तक टिकेगा।

 

4) ग्लॉसी की जगह मैट लिपस्टिक लगाएं

गर्मियों में दिन के समय हल्के रंग की लिपस्टिक काफी जचती है। पहले होठों पर लिपलाइनर लगाएं फिर इसके बाद ग्लॉसी लिपस्टिक की जगह मैट लिपस्टिक का प्रयोग करें। ये हमें फैशनेबल लुक देने के साथ साथ ज्यादा देर तक टिका रहता है।

 

5) स्प्रिट्ज़ का प्रयोग करें

स्प्रिट्ज़ एक प्रकार का स्प्रे है जो मेकअप को बिना बिगाड़े चेहरे को ठंडक पहुँचाता है। इस मौसम में धूप असहनीय होती है और चेहरे की त्वचा झुलस सी जाती है और जलन पैदा करती है। ऐसे वक़्त पर हमें चेहरे पर स्प्रिट्ज़ को स्प्रे कर लेना चाहिए।

ऊपर बताये हुए तरीके से मेकअप करके आप गर्मियों में भी दिख सकती हैं आप सदैव तरोताजा। अगर आपके पास भी इस प्रकार के कोई मेकअप टिप्स है तो हमारे साथ शेयर जरूर करें।

चित्र श्रोत: college fashion, youtube, the cheat sheet, makeup.com, steller, imagesbazar.