Search

Home / सेलेब्रिटीज़ / मशहूर रेस्टोरेंट जिनके मालिक क्रिकेटर हैं

मशहूर रेस्टोरेंट जिनके मालिक क्रिकेटर हैं

Priyanka Verma | दिसम्बर 7, 2018

एक सफल क्रिकेट करियर के अलावा, कई क्रिकेटरों ने अपने स्वयं के रेस्टोरेंट खोले हैं। यहां क्रिकेटरों की एक सूची दी गई है जिनके अपने रेस्टोरेंट हैं-

 

1.विराट कोहली- नुएवा

विराट कोहली का रेस्टोरेंट नुएवा, दिल्ली के आरके पुरम में स्थित है। यह दक्षिण अमेरिकी और लैटिन अमेरिकी व्यंजन पेश करता है। शेफ माइकल स्वामी ने इसका आईडिया दिया। इस रेस्टोरेंट में हर बार भारतीय क्रिकेटरों को पार्टी दी जाती है जब  भारत दिल्ली में मैच जीतता है या आरसीबी (RCB) दिल्ली में आईपीएल मैच जीतता है।

 

2.जहीर खान- जेडके

जहीर ने पुणे में 2004 में एक रेस्टोरेंट खोला जेडके के नाम से। 2013 में, जहीर ने पुणे में ‘टॉस’ नामक एक लाउंज किकस्टार्ट किया जिसका उद्घाटन उनके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथ हुआ। यह एक खेल-थीम वाला लाउंज है, और इसमें क्रिकेट से फुटबॉल तक मुक्केबाजी और यहां तक ​​कि गोल्फ भी है!

 

3.जाडू’स फ़ूड फील्ड

रविंद्र जडेजा ने 2012 में अपना पहला रेस्टोरेंट खोला जब वह अभी भी भारतीय टीम में खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे। इसका उद्घाटन 12/12/12 को हुआ था और यह वह दिन भी था जब उन्हें टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए बुलाया गया था। जडेजा 12 को अपने भाग्यशाली नंबर के रूप में मानते हैं और हमेशा नंबर 12 जर्सी पहनते हैं।

 

4.कपिल देव – एलेवेन’स

कपिल देव का एलेवेन’स 2008 में खुला।। यह स्थानीय पसंदीदा होने के नाते पटना में खूब चलता है। यह भारतीय / पाकिस्तानी, चीनी और थाई व्यंजन पेश करता है। कपिल का चंडीगढ़ में द कप्तान’स रिट्रीट नाम का होटल है। कपिल देव का होटल रेस्टोरेंट, बैंक्वेट और कमरे की सेवाएं प्रदान करता है।

एलेवेन’स में कपिल की पसंदीदा डिशेस मिलती हैं और इसके अलावा भारतीय, चीनी और कुछ थाई व्यंजन भी हैं। कपिल देव के होटल में दिलचस्प बात यह है कि कमरों का नाम पोर्टिल एलिजाबेथ जैसे कपिल के करियर में प्रसिद्ध स्थलों के नाम पर रखा गया है, टेस्ट टेस्ट, 4 छक्के, 9 विकेट, 434 और कपिल’स रिट्रीट।

 

5.सचिन तेंदुलकर – तेंदुलकर’स

सचिन ने प्रसिद्ध होटलियर संजय नारंग के साथ भागीदारी की और मुंबई में 2002 में तेंदुलकर’स नामक एक रेस्टोरेंट खोला। उन्होंने मुंबई और बैंगलोर में सैचिन नामक अपना दूसरा रेस्टोरेंट भी खोला। रेस्टोरेंट ने सचिन के सभी विश्वव्यापी पसंदीदा व्यंजन पेश जाते थे। दुर्भाग्य से, रेस्टोरेंट सफल नहीं थे और स्थायी रूप से बंद कर दिए गए थे।

 

6.सौरव गांगुली – सौरव’स

सौरव गांगुली ने भागीदारी में 2004 में कोलकाता में सौरव’स नामक एक रेस्टोरेंट खोला। ये एक फ़ूड कोर्ट की तरह है जहाँ एक छत के नीचे रेस्टोरेंट हैं। उनके नाम थे वन-डे (एक कॉफ़ी शॉप), ओवर बॉउंड्री (एक मल्टी-कुसीन रेस्टोरेंट), महाराज (एक वेजीटेरियन रेस्टोरेंट) और प्रिंस ऑफ़ कलकत्ता (एक लाउन्ज बार)। दो साल बाद, सौरव अपने रेस्टोरेंट के पूरे मालिक बन गए लेकिन बहुत व्यस्त रहने के कारण, रेस्टोरेंट 2011 में बंद हो गए।

Sources: Business Standard, CricketCountry.com, Food Prowl, India Today, PatnaBeats, Pixabay,  Quora, Sportskeeda, The Financial Express, TripAdvisor, Twitter, Wikipedia. 

Priyanka Verma

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *