Search

Home / food / Match Day Platter Ideas for IPL 2023 Viewing Parties: आईपीएल देखने वालों के लिए मैच के दिन का प्लेटर प्लान

IPL 2023 Food List

Match Day Platter Ideas for IPL 2023 Viewing Parties: आईपीएल देखने वालों के लिए मैच के दिन का प्लेटर प्लान

Team BetterButter | अप्रैल 11, 2023

आईपीएल 2023 का 16वां सीज़न शुरू हो गया है, खैर फाइनल ज्यादा दूर नहीं हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि जहां खेल है, वहां सभी साथ में एकत्रित होते हैं। और साथ में जश्न मनाने के लिए बहुत स्वादिष्ट भोजन भी होते हैं। तो एक मनोरंजक IPL Schedule 2023 Match के लिए अपने परिवार और दोस्तों को स्वादिष्ट फिंगर फूड या एपेटाईजर के साथ आमंत्रित करें।

खेल का समय स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ आता हैं, जोकि क्रिकेट के दीवानों को उन्हें हर चौके और छक्के पर उछलकर खुशी मनाने के लिए उर्जावान बनाए रखेंगें। खेल के समय फिंगर फूड्स के साथ चिल्ड बियर हो तो बात ही अलग हैं, जिसका सभी मैच देखते हुए खुशी से आनंद लेंगे।

 

मिक्स वेजिटेबल पकोड़ा:


ipl season 16 food list 2023

एक कप चाय और बाहर से कुरकुरे व अंदर से नरम पकौड़ौ के साथ अपनी आईपीएल 2023 टीम के मैच का आनंद लें स्वास्थ्य और स्वाद पर उच्च, यह 20 मिनट से कम समय लेता है।

 

फ्रेंच फ्राईज

 

ipl 2023 match special foods

 

यह स्वादिष्ट सुनहरी आलू फिंगर स्नैक बनानें में बहुत आसान व सभी की मनपसंद हैं।

 

3.दिल्ली स्टाईल फ्रूट चाट

ipl special fruit chat

 

कुले चाट के नाम से मशहूर इस चाट में वे सभी फल व सब्जियां हैं, जो आपको स्वस्थ नाश्ते के लिए जरूरी हैं। काले चाट मसाले व नींबू के साथ मसालेदार चाट आप खा सकते है।

 

चीज बॉल्स

 

ipl food list 2023

 

इसे बनाना काफी आसान है और खाने में भी स्वादिष्ट लगता है। साथ ही मैच के साथ यह एकदम सही साथी है। सभी सामग्री को मिलाकर ऩरम घोल तैयार करें और सुनहरा भूरा होने तक सुनहरा तल लें। अब अपनी पसंद के किसी भी डिप के साथ इसे गरमा-गरम खाना शुरू कर सकते है।

नाचोस चाट

ipl snacks list

रात को अचानक होने वाले खेल के लिए एक झटपट और एक उत्कृष्ट स्नैक हैं। कुछ टॉर्टिला चिप्स, अपने पसंदीदा पनीर, कुछ कटा हुआ ताजा सब्जियां लें। चीज पिघलाएं और सभी को मिला लें।

 

पुलपार्ट ब्रेड


ipl special food list

लहसुन व चीज के साथ स्टफ करी हुई रात के खेल के वक्त यह एक आदर्श नाश्ता हैं। ब्रैड को तिरछे काटें, लहसुन का मक्खन और नमक मिलाएं। इसे पिघलाकर ब्रेड के अंदर लगाएं और पनीर के साथ स्टफ करके लपेटें और इसे 15 मिनट तक सेकें, जब तक कि चीज पिघल न जाए। और बस ! आपके दोस्तों और परिवार के लिए स्वादिष्ट डिश तैयार हो चुकी है।

 

क्लासिक आलू टिक्की


ipl 2023 food list

आप उबले हुए आलू, हरी मटर और हरी मिर्च और धनिया के साथ स्वाद वाला यह नाश्ता सभी का हर समय से पसंदीदा रहा है।

 

 

 

 

प्रिय पाठकों आईपीएल 2023 का सीजन शुरू हो चुका है और लोग तरह तरह के व्यंजन खाना चाहते है, तो आज ही IPL 2023 Match देखते समय इन सभी डिश को खाना शुरू कर सकते है, साथ ही IPL live Match के दौरान इन Foods को खा सकते है। साथ ही ये लेख अगर आपको पसंद आया है, तो आज ही अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ जरूर साझा करें। ताकि वो भी इस रेसिपी को आईपीएल देखने के समय इसको आसानी से खा सके। साथ ही अपनी बात हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते है, जिसका हमें बेसब्री से इंतज़ार रहता है।

 

यह जरूर पढ़िए:

Enjoy This IPL Season With These 10 Refreshing Drinks!

Gear Up The IPL Excitement With Delicious Snacks!

Root for your favourite IPL team with our delicious snacks

Match Day Platter Ideas for IPL Viewing Parties

15 स्वादिष्ट और झटपट डिनर रेसिपी, रात के खाने में क्या बनाएं – Dinner Recipes in Hindi

 

 

 

 

Image Source: Google Images (https://www.google.com/imghp?hl=en)

Disclaimer-: BetterButter इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी चित्र अथवा वीडियो का आधिकारिक दावा नहीं करता है। इस ब्लॉग में सम्मिलित दृश्य-श्रव्य सामग्री पर मूल रचनाकार के अधिकार का हम पूरा सम्मान करते है तथा प्रकाशित रचना का उचित श्रेय रचनाकार को देने का पूर्ण प्रयास करते है। अगर इस ब्लॉग में सम्मिलित किसी भी चित्र या वीडियो पर आपका कॉपीराइट है और आप उसे BetterButter पर नहीं देखना चाहते तो हमसे संपर्क करें। उक्त सामग्री को ब्लॉग से हटा दिया जायेगा। हम किसी भी सामग्री के लेखक, फोटोग्राफर एवं रचनाकार को उसका पूरा श्रेय देने में विश्वास करते है।

Team BetterButter

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *