Search

Home / Top Cooking Recipes in Hindi / Chocolate Maggi: फूड ब्लॉगर चाहत आनंद ने कैसे बनाई “चॉकलेट मैगी”? कितनी अजीब और कितनी टेस्टी है ये रेसिपी?

Chocolate Maggi Recipes

Chocolate Maggi: फूड ब्लॉगर चाहत आनंद ने कैसे बनाई “चॉकलेट मैगी”? कितनी अजीब और कितनी टेस्टी है ये रेसिपी?

Himanshu Pareek | अप्रैल 24, 2023

खाने का स्वाद उसे बनाने में लगी हमारी मेहनत और रचनात्मकता पर निर्भर करता है। हालाकिं कई बार कुछ नया ट्राई करने के चक्कर में हमारी क्रिएटिविटी इतनी बढ़ जाती है कि जो चीज बनकर निकलती है, वो एकदम अजीब हो सकती है। ऐसा ही कुछ हुआ मशहूर फूड ब्लॉगर चाहत आनन्द के साथ। चाहत ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर चॉकलेट मैगीबनाने की रेसिपी साझा की।

जी हां, आमतौर पर चटपटी और गर्मागर्म बनने वाली मैगी को चाहत ने चॉकलेट और आइसक्रीम के साथ बनाया। हालांकि चाहत को भी इस बात का अंदाज़ा था कि उनकी ये रेसिपी थोड़ी अजीब है, इसलिए उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा “बहुत अजीब रेसिपी, या ट्राई करने लायक? शेयर कीजिये इसे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जो इसे ट्राई करना चाहेगा!” आइये जानते हैं कि कैसे बनाई चाहत आनंद ने ‘चॉकलेट मैगी’। 

कैसे बनाई चाहत ने चॉकलेट मैगी? 

आमतौर पर स्वाद में चटपटी बनने वाली मैगी को चाहत आनंद ने अपनी रेसिपी में चॉकलेट फ्लेवर का टच देने की कोशिश की। इसके लिए उन्होंने मैगी 2-मिनिट्स-नूडल्स और ओरियो बिस्किट का इस्तेमाल किया।

चाहत आनंद ने ‘ओरियो मैगी‘ तैयार करने के लिए सबसे पहले एक पैन में पानी गर्म किया। इसके बाद पैकेट से मैगी निकालकर चाहत ने उसे एक मिनट तक गर्म पानी में उबलने दिया। इसके बाद अपनी मैगी के साथ कुछ नया ट्राई करने के लिए चाहत ने मैगी मसाले की जगह ओरियो बिस्किट का इस्तेमाल किया।

उन्होंने ओरियो बिस्किट के पैकेट को बेलन से मोटा पीसा और इसे खोलकर अपनी मैगी की कढ़ाई में डाल दिया। मैगी व मोटे पिसे ओरियो को अच्छे से मिक्स करके और कुछ देर तक मिश्रण को पकाने के बाद चाहत ने इसे एक बाउल में निकाल लिया और उनकी चॉकलेट मैगी तैयार थी। चाहत ने इस नई तरह की मैगी को चॉकलेट आइसक्रीम के साथ खाने की सलाह दी। ये रेसिपी देखने और सुनने में जितनी अजीब है, देखने में उतनी ही स्वादिष्ट लग रही हैं।

चाहत आनंद इंस्टाग्राम पर अपनी रेसिपीज़ साझा करती रहती हैं जिसे लेकर उनको काफी सराहना भी मिलती है। हालांकि उनकी इस चॉकलेट मैगी पोस्ट पर फैन्स का रिएक्शन मिला जुला रहा। मैगी को आमतौर पर दो मिनट में तैयार होने वाले नाश्ते के रूप में जानने वाले फैन्स ने इस रेसिपी को एक तरफ “बहुत ही अजीबोगरीब” बताया, वहीं काफी लोगों ने इसे ट्राई करने की बात भी कही।

इंस्टाग्राम पर चाहत की इस पोस्ट को अब तक 6 लाख से भी अधिक लोग देख चुके हैं और 16 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं और शेयर कर रहे हैं। अगर आप भी इस रेसिपी को ट्राई करने वाले हैं तो अपना अनुभव हमें जरूर बताएं। इसके अलावा आप हमारी ख़ास रेसिपीज़ जैसे मैगी भेल, मैगी कटलेट, मैगी वड़ा और मैगी समोसा भी ट्राई कर सकते हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chahat Anand (@chahat_anand)

कैसा लगा आपको हमारा ये आर्टिकल, हमें बताइये, साथ ही इसे शेयर कीजिये अपने दोस्तों और परिवारजनों के साथ। ऐसी ही अनोखी जानकारी और नई-नई रेसिपीज़ के लिए जुड़े रहिये BetterButter के साथ।

 

यह जरूर पढ़िए:

Punjabi Tadka Maggi Recipe: शाम की चाय का मजा दोगुना कर देगी ये पंजाबी तड़का मैगी

इन 12 टेस्टी और आसान मैगी रेसिपीज़ को जानने के बाद कभी सिंपल मैगी नहीं बनायेंगे आप!

इंदौर का यह स्ट्रीट वेंडर बेच रहा है मैगी परांठा, क्या आप ट्राई कर पाएंगे?

दुल्हन ने तैयार होते हुए उठाया मैगी का लुफ्त, कहा दूल्हा इंतजार करेगा

15 स्वादिष्ट और झटपट डिनर रेसिपी, रात के खाने में क्या बनाएं – Dinner Recipes in Hindi

 

 

 

Image Source: Google Images (https://www.google.com/imghp?hl=en)

Disclaimer-: BetterButter इस ब्लॉग में प्रकाशित किसी भी चित्र अथवा वीडियो का आधिकारिक दावा नहीं करता है। इस ब्लॉग में सम्मिलित दृश्य-श्रव्य सामग्री पर मूल रचनाकार के अधिकार का हम पूरा सम्मान करते है तथा प्रकाशित रचना का उचित श्रेय रचनाकार को देने का पूर्ण प्रयास करते है। अगर इस ब्लॉग में सम्मिलित किसी भी चित्र या वीडियो पर आपका कॉपीराइट है और आप उसे BetterButter पर नहीं देखना चाहते तो हमसे संपर्क करें। उक्त सामग्री को ब्लॉग से हटा दिया जायेगा। हम किसी भी सामग्री के लेखक, फोटोग्राफर एवं रचनाकार को उसका पूरा श्रेय देने में विश्वास करते है।

Himanshu Pareek

हिमांशु एक लेखक हैं और उन्हें खान-पान, आयुर्वेद, अध्यात्म एवं राजनीति से सम्बंधित विषयों पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा हिमांशु को घूमना, कविताएँ लिखना-पढ़ना और क्रिकेट देखना व खेलना पसंद है।

COMMENTS (0)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *